नर्तकी सामूहिक दुष्कर्म मामले में झालसा ने लिया संज्ञान, पीड़िता से मिले सचिव

नर्तकी सामूहिक दुष्कर्म मामले में झालसा ने लिया संज्ञान, पीड़िता से मिले सचिव

बंशीधर न्यूज

पलामू: नर्तकी सामूहिक दुष्कर्म मामले में झालसा ने संज्ञान लिया है। जिला विधिक सेवा प्राधिकार पलामू को इस मामले में पीड़िता को हर सम्भव सरकारी मदद पहुंचाने का निर्देश दिया है। पलामू के प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश नीरज कुमार श्रीवास्तव के निर्देश पर डालसा के सचिव अर्पित श्रीवास्तव गुरुवार को दुष्कर्म पीड़िता से मिले एवं प्रशासन के सहयोग से सखी वन स्टॉप सेंटर में उसे शिफ्ट कराया।

पीड़िता की देख रेख के लिए एक महिलाकर्मी को लगाया। प्राधिकार के सचिव अर्पित श्रीवास्तव ने बताया कि पुलिस अधीक्षक को सूचित किया गया है कि पीड़िता को उचित सुरक्षा प्रदान की जाए। आरोपी से भय बना हुआ है। उन्होंने कहा कि नर्तकी को तत्काल सहायता के रूप में कपड़े, चप्पल, सैंडल, मच्छरदानी, बेडशीट, राशन आदि उपलब्ध कराया गया है।

उन्होंने बताया कि पीएलभी की सहायता से पीड़िता द्वारा पीड़ित प्रतिकर के तहत आवेदन किया गया है जिस पर जल्द कार्रवाई कर राशि दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। पीड़िता की एक और बहन जो लॉज में रह रही थी, उसको भी सखी वन स्टॉप सेन्टर में शिफ्ट कराने के लिए कार्रवाई करने का निर्देश दिया है, ताकि दोनों बहन साथ में रह सकें। विदित हो कि दुष्कर्म पीड़िता छत्तीसगढ़ की रहने वाली है और वह अपने परिवार की एक मात्र कमाऊ सदस्य है।

दसवीं की छात्रा है व उसकी परीक्षा अप्रैल में आयोजित होने वाली है। विदित हो कि पीड़िता पेट पालने के लिए आर्केस्ट्रा में डांसर का काम करती थी। पिछले दिनों पलामू जिले के विश्रामपुर थाना क्षेत्र में नर्तकी के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था।