अमृत भारत योजना के तहत प्रधानमंत्री आगामी 26 फरवरी को सुपौल रेलवे स्टेशन का शिलान्यास करेगें

अमृत भारत योजना के तहत प्रधानमंत्री आगामी 26 फरवरी को सुपौल रेलवे स्टेशन का शिलान्यास करेगें

बंशीधर न्यूज डेस्क

सहरसा/सुपौल : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 26 फरवरी को अमृत भारत योजना के तहत सुपौल रेलवे स्टेशन का शिलान्यास करेंगे। वही सुपौल स्टेशन के तैयारियो का जायजा लेने के लिए समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम विनय श्रीवास्तव स्पेशल ट्रेन से सुपौल पहुंचे। उन्होंने यहां तैयारियो के मद्देनज़र कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया। रेलवे के डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने बताया कि 26 फरवरी को पीएम नरेन्द्र मोदी देश में अमृत भारत योजना से पांच सौ से ज्यादा स्टेशन, 2000 से ज्यादा आरओबी और आरओयूबी का शिलान्यास करेंगे। जिसमे सुपौल स्टेशन भी शामिल है।

अमृत भारत स्कीम के तहत 18 करोड़ की लागत से सुपौल स्टेशन का भव्य भवन, फुट ओवरब्रिज, सर्कुलेटिंग एरिया का विस्तार,नए पार्किंग की व्यवस्था, शौचालय का निर्माण, वेटिंग रूम, यात्रियों के लिए अच्छी और सुसज्जित व्यवस्था, समेत अन्य सुविधाए दीं जायेगी। उन्होंने कहा कि फारबिसगंज रेलखंड पर जल्द ही ट्रेन दौड़ेगी। इसको लेकर स्वीकृति दी गई है, लेकिन तिथि की घोषणा होना अभी बाकी है। आमलोगो से अपील करते हुए कहा कि भरोसा रखिये जल्द ट्रेन चलेगी। वही सुपौल से पटना ट्रेन की स्वीकृति नहीं मिली है।26 फरवरी को होने वाले अमृत भारत योजना के तहत सुपौल स्टेशन का शिलान्यास किया जाएगा।

इसकी तैयारी को लेकर डीआरएम ने रेलवे के अधिकारी और इंजीनियरों को दिशा निर्देश दिया। इस शिलन्यास कार्यक्रम में सुपौल स्टेशन पर लाइव प्रसारण करवाया जायेगा। जँहा करीब 5 हजार से अधिक लोगों को इस कार्यक्रम को देखने की व्यवस्था होंगी।