पांडू में माओवादियों ने पोस्टर चिपका कर वोट बहिष्कार करने की दी चेतावनी

पांडू में माओवादियों ने पोस्टर चिपका कर वोट बहिष्कार करने की दी चेतावनी

बंशीधर न्यूज

विश्रामपुर : जिले के पांडू थाना क्षेत्र में बुधवार की रात माओवादियों ने कई जगहों पर अपना हस्तलिखित पोस्टर चिपका कर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है। इसको लेकर वोटरों में संशय की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। हालांकि इसकी सूचना मिलते ही पांडू पुलिस ने डाला कला स्कूल पहुंचकर पोस्टर को हटा दिया है।

लेकिन पोस्टर हटाने से पहले क्षेत्र में इसकी खबर आग की तरह फैल गयी है, जिससे लोग सकते में आ गये हैं। दबी जुबान इसकी चर्चा होने लगी है। पोस्टर में उल्लेख किया गया है कि वोट के जरिये सरकार का रंग बदलता है शोषण - शासन बन्द नहीं होता है। चुनाव कराने से सरकार तो बदल जाती है लेकिन जनता की एक भी बुनियादी समस्याओं का हल नहीं होता है।

जल, जंगल व जमीन पर अपना हक कायम करना है तो मजदूर किसानों का अपना राज बनाना होगा। भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था बनाना है तो मौजूदा भ्रष्ट व्यवस्था को ध्वस्त कर क्रांतिकारी जन कमेटी जनता की सरकार (आरपीसी) का निर्माण करें। एनआरसी, सीसीए, एनपीआर, नई कृषि बिल, नये श्रम कानून एवं नई शिक्षा नीति से मुक्ति पाना है तो वोट का बहिष्कार करें।

सौ चूहा खाकर बिल्ली चली हज करने वाली कहावत को मोदी सरकार, आरएसएस चरितार्थ कर रही है। आम जनता सावधान रहें आदि बातें पोस्टर में लिखा हुआ है। पोस्टर के नीचले हिस्से में निवेदक भाकपा माओवादी लिखा हुआ है। यह पोस्टर पांडू के न्यू प्राथमिक विद्यालय डाला कला, पंचायत सचिवालय डाला कला के दीवार पर चिपकाया गया था, सूचना मिलने के बाद पुलिस ने पोस्टर को फाड़ दिया है। वहीं क्षेत्र में कई जगह इस तरह का पोस्टर चिपकाये जाने की सूचना है।