डीआईजी वाईएस रमेश ने झारखंड-यूपी बॉर्डर पर बनाये गये चेकपोस्ट का किया निरीक्षण

डीआईजी वाईएस रमेश ने झारखंड-यूपी बॉर्डर पर बनाये गये चेकपोस्ट का किया निरीक्षण

बंशीधर न्यूज

श्री बंशीधर नगर : पलामू डीआईजी वाईएस रमेश ने लोकसभा चुनाव को लेकर बुधवार को झारखंड-यूपी बॉर्डर पर यहां बिलासपुर में बनाये गये चेक पोस्ट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने चेक पोस्ट पर प्रतिनियुक्ति मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारी से वाहन जांच को लेकर जानकारी ली तथा कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

जानकारी के मुताबिक डीआईजी वाईएस रमेश ने पलामू में योगदान देने के बाद वे चेकपोस्ट का जायजा लेने के लिये बॉर्डर पर पहुंचे थे। उन्होंने एसपी दीपक कुमार पांडेय से भी चेक पोस्ट की जानकारी ली। एसपी ने बताया कि उतर प्रदेश जाने वाले मार्ग पर दो चेक पोस्ट बनाये गये हैं। एक चेक पोस्ट बिलासपुर तथा दूसरा चेक पोस्ट खरौंधी में बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि दोनों चेक पोस्ट पर सीसीटीवी से निगरानी भी किया जा रही है। चेक पोस्ट पर प्रतिनियुक्ति पुलिस पदाधिकारी ने बताया की दूसरे राज्य में प्रवेश करने और आने वाले सभी वाहनों की जांच की जा रही है तथा जांच के दौरान वाहन का नंबर रजिस्टर्ड किया जा रहा है। निरीक्षण के बाद डीआईजी ने पत्रकारों को बताया की आसन लोकसभा चुनाव को लेकर जिला के सभी पुलिस पदाधिकारी के साथ बैठक कर चुनाव की तैयारी का जायजा लिया गया।

इसके बाद बनाये गये चेक पोस्ट की भी जानकारी ली जा रही है। उन्होंने कहा की गढ़वा एवं पलामू जिले में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराना मकसद है, इसको लेकर तैयारी की जा रही है। मौके पर एसपी दीपक कुमार पांडेय, पुलिस इंस्पेक्टर रतन कुमार सिंह, थाना प्रभारी आदित्य कुमार नायक सहित पुलिस के जवान उपस्थित थे।