अमिताभ बच्चन को मिला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार

अमिताभ बच्चन को मिला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार

बंशीधर न्यूज डेस्क

बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। स्वर कोकिला लता मंगेशकर का 2022 में निधन हो गया था। यह पुरस्कार उनकी स्मृति में परिवार और ट्रस्ट द्वारा शुरू किया गया था। कुछ दिनों पहले से ही चर्चा थी कि अमिताभ बच्चन को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार मिलेगा। उनके अलावा म्यूजिक डायरेक्टर एआर रहमान और एक्टर रणदीप हुडा को भी इस खास अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। कुछ दिन पहले अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती और गायिका उषा उत्थप को पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। अब अमिताभ बच्चन को संगीत जगत के दिग्गजों और मंगेशकर परिवार के सामने यह अवॉर्ड दिया गया। बिग बी की ये अवॉर्ड लेते हुए तस्वीरें सामने आ गई हैं। फोटो में बिग बी काफी खुश नजर आ रहे हैं।

 बिग बी ने हृदयनाथ मंगेशकर से माफी मांगी अवॉर्ड मिलने के बाद अमिताभ बच्चन ने अपनी खुशी जाहिर की। “हृदयनाथ जी, मैं पिछली बार के लिए आपसे माफी मांगता हूं। मैंने तब आपको बताया था कि मेरी तबीयत ठीक नहीं है। मैं बिल्कुल ठीक था, लेकिन यहां नहीं आना चाहता था। इस साल मेरे पास कोई बहाना नहीं था, इसलिए मुझे यहां आना पड़ा।” अमिताभ ने कहा। आशा भोंसले इस कार्यक्रम से नदारद रहीं मंगेशकर परिवार के भाई-बहनों ने अमिताभ बच्चन का अभिनंदन किया। सबसे पहले लता मंगेशकर की दूसरी बहन और गायिका आशा भोसल बिग बी को एक पुरस्कार से सम्मानित करना चाहती थीं लेकिन तबीयत खराब होने के कारण वह कार्यक्रम से नदारद रहीं। लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार किसे मिलता है?

 लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार हर साल उस व्यक्ति को दिया जाता है, जिसने देश, समाज और उसके लोगों के लिए योगदान दिया हो। इससे पहले यह पुरस्कार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दिया गया था। 2023 में यह पुरस्कार आशा भोसले को दिया गया।