जनभागीदारी से ही स्वस्थ समाज का निर्माण संभव : ग्रासिम संस्थान प्रमुख

जनभागीदारी से ही स्वस्थ समाज का निर्माण संभव : ग्रासिम संस्थान प्रमुख

बंशीधर न्यूज

विश्रामपुर : आदित्य बिरला पब्लिक स्कूल परिसर में रविवार को ग्रासिम सामाजिक उत्तरदायित्व विभाग व सेसा की ट्राईबल कम्यूनिटी आई हेल्थ प्रोग्राम के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित नि:शुल्क नेत्र जांच सह चश्मा वितरण शिविर में 200 लोगों के बीच चश्मा वितरित किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ ग्रासिम इंडस्ट्री लिमिटेड के संस्थान प्रमुख हितेंद्र अवस्थी ने किया। कार्यक्रम का संचालन सीएसआर के अनिल गिरी ने किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुये संस्थान प्रमुख श्री अवस्थी ने कहा कि असहाय व जरुरतमंदो की सेवा हीं सच्ची सेवा है। ऐसे पुणित कार्य में समाज के सभी लोगों को आगे आने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जनभागीदारी से ही स्वस्थ समाज का निर्माण संभव है।

उन्होंने कहा कि पिछले 24 वर्षों से नेत्र समस्या को लेकर सीएसआर के तहत नेत्र शिविर लगाया जाता रहा है। जिससे इस क्षेत्र के लोगों को नेत्रों रोगों की समस्या से काफी लाभ मिला है। शिविर में जांच के बाद निकट दृष्टिदोष वाले नेत्र रोगियों को तुरंत चश्मा दिया गया। वहीं दूर व मध्यम दृष्टि दोष वाले मरीजों की जांच कर उन्हें बाद में शिविर आयोजित के उन्हें मुफ्त चश्मा दिया जायेगा।

शिविर में डॉ जश्वीर बग्गा, संजय कुमार, देवाशीष सेन गुप्ता, ज्योति टोप्पो, अजय कुमार सहित अमरेन्द्र कुमार, श्याम सुंदर शाह, नीलध्वज कुमार आदि ने जांच की। वहीं कार्यक्रम में महिला मंडल, इनरव्हील सहित ग्रासिम इंडस्ट्रीज के पदाधिकारी व कर्मीं मौजूद थे।