जनता का सम्मान पाना पुलिस के लिये बहुत बड़ी बात : मिथिलेश ठाकुर

जनता का सम्मान पाना पुलिस के लिये बहुत बड़ी बात : मिथिलेश ठाकुर

चैंबर ऑफ कॉमर्स ने किया शौर्य सम्मान समारोह का आयोजन

बेहतर कार्य करने वाले पुलिस पदाधिकारियों को किया सम्मानित

बंशीधर न्यूज

गढ़वा : गढ़वा जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स के तत्वावधान में शनिवार की संध्या शहर के टंडवा स्थित शगुन बैंक्वेट हॉल में शौर्य सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में एसपी दीपक कुमार पांडेय सहित अन्य पुलिस पदाधिकरियों एवं कर्मियों को बेहतर कार्य करने के लिये सम्मानित किया गया।

ज्ञात हो कि गत दिनों शहर के गढ़देवी मोड़ स्थित एक ज्वेलर की दुकान में हुई बड़ी लूट के मामले का गढ़वा पुलिस ने कार्रवाई करते हुये मामले का त्वरित उद्भेदन एवं लूट का पूरा सामान बरामद कर लिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित गढ़वा विधायक सह झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता सह उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने एसपी सहित उद्भेदन करने वाली टीम में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिस कर्मियों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया।

मौके पर मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि जनता का सम्मान पाना पुलिस के लिये बहुत बड़ी बात है। पुलिस के लिये आयोजित यह सम्मान समारोह बहुत ही सराहनीय कदम है। यह सम्मान पुलिस की जिम्मेदारी को और बढ़ा देगी। साथ ही इनमें कार्य करने की उर्जा का भी विकास होगा। उन्होंने कहा कि आज पुलिस ने जिस तत्परता से बड़े मामले का त्वरित गति से उद्भेदन करते हुये शत प्रतिशत लूट का सामान बरामद कर लिया यह निश्चित रूप से प्रशंसनीय है।

इससे पुलिस की तत्परता एवं कार्य कुशलता झलकता है। उन्होंने कहा कि लूट के दिन ही घटनास्थल पर पहुंचने के बाद उन्होंने गढ़वा पुलिस की कार्य कुशलता को देखते हुये कह दिया था कि बहुत जल्द अपराधी पकड़े जायेंगे और सामान भी बरामद होगा। उन्होंने कहा कि जनता को भी धैर्य पूर्वक पुलिस के कार्यां में सहायोग करना चाहिये। मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि इस टीम में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत करने, प्रमोशन देने के लिये विभागीय नियमानुसार अनुशंसा सरकार को भेजें, वो निश्चित रूप से पूरा करने का प्रयास करेंगे।

डीसी शेखर जमुआर ने कहा कि इस प्रकार का आयोजन कर जनता जब सम्मानित करती है तो इससे सरकारी कर्मियों का मनोबल बढ़ता है। उन्होंने कहा कि गढ़वा के लोग काफी मिलनसार हैं। एसपी दीपक कुमार पांडेय ने कहा कि पुलिस के लिये नागरिक सम्मान पाना अपने आप में एक बड़ी चुनौती है। इस प्रकार के आयोजन से काफी उत्साह मिलता है। गढ़वा में कार्य करने में मंत्री जी से काफी मोटिवेशन मिलता है। गढ़वा छोटा जगह है फिर भी यहां के लोगों का सहयोग काफी है।

जनता ही हमारी आंख और कान है। मौके पर एसडीपीओ नीरज कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी चिरंजीवी मंडल, गढ़वा थाना प्रभारी केके साहु, चेंबर अध्यक्ष बबलू पटवा, सर्राफा संघ के अध्यक्ष भुवनेश्वर नाथ सोनी, व्यवसायी नंद कुमार गुप्ता, विनोद जायसवाल, ज्योति प्रकाश केशरी, जय सोनी, मुरली श्याम सोनी, विनोद पाठक आदि ने विचार व्यक्त किया।

कार्यक्रम का संचालन कंचन साहु ने किया। मौके पर मुख्य रूप से प्रसिद्ध व्यवसायी युवा समाजसेवी राकेश पाल, तनवीर आलम, दिलीप गुप्ता, शिव केशरी, सन्तोष अग्रवाल, पूनम कांस्यकार, मनीष केशरी, अजय केशरी, पंचम सोनी, बजरंगी सोनी सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।