गढ़वा विस क्षेत्र में लगेगा 80 हाईमास्ट लाईट, मंत्री ने किया शिलान्यास

गढ़वा विस क्षेत्र में लगेगा 80 हाईमास्ट लाईट, मंत्री ने किया शिलान्यास

केंद्र सरकार की प्रताड़ना से यह सरकार बिखरेगी नहीं, निखर कर उभरेगी : मंत्री मिथिलेश

बंशीधर न्यूज

गढ़वा : गढ़वा विधायक सह झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता व उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने सोमवार को गोविंद उच्च विद्यालय (टाउन हॉल) के मैदान में हाईमास्ट लाईट अधिष्ठापन का पूजा अर्चना कर व नारियल फोड़ कर शिलान्यास किया। गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर विधायक निधि से 80 हाईमास्ट लाईट लगाया जायेगा।

मौके पर मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि विधायक मद की राशि से गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के सभी पंचायतों के विभिन्न गांवों में चौक, चौराहों, हाट, बाजार आदि सार्वजनिक स्थलों पर हाईमास्ट लाईट लगाया जायेगा। मंत्री ने कहा कि झारखंड सरकार की ग्रामीण क्षेत्रों को भी पुरी तरह से रोशन करने की योजना है। उन्होंने कहा कि बहुत दिन नहीं आज से चार साल पहले स्थिति ऐसी थी कि घरों में बल्ब जल जाय लोगों को इस बात की चिंता रहती थी।

परंतु चार सालों में इतना बदलाव आ गया है कि अब गांव गांव के चौक चौराहों पर हाईमास्ट लाईट लग रहा है। यह बदलाव का बहुत बड़ा उदाहरण है। आज बहुत सारे लोग गांव में हाईमास्ट लाईट के बारे में जानते भी नहीं हैं। पंचायतों का टोला टोला हाईमास्ट लाईट से जगमग हो रहा है। इससे यह साबित होता है कि यह सरकार पूरी तरह से पारदर्शी है। मंत्री ने कहा कि वर्ष 2019 से पहले भी यहां विधायक हुआ करते थे।

परंतु पूरे विधानसभा क्षेत्र में आज कहीं भी कोई शिलापट्ट देखने को नहीं मिलता है। परंतु आज किसी भी गांव, टोले में देखिए विधायक निधी का शिलापट्ट और काम धरातल पर देखने को मिलेगा। गढ़वा विस क्षेत्र के छह प्रखंडों के 73 पंचायतों में 80 हाई मास्ट लाइट लगाया जा रहा है। यह झारखंडी जनसरोकार की सरकार है। केंद्र सरकार चाहे जितना भी प्रताड़ित करे, कितना भी हक अधिकार लूटे फिर भी यह सरकार झारखंडियों का अधिकार जरूर देगी।

केंद्र सरकार की प्रताड़ना से यह सरकार बिखरेगी नहीं बल्कि और निखर कर सामने आयेगी। मौके पर मुख्य रूप से डीडीसी पशुपति नाथ मिश्रा, झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता धीरज दुबे, जिलाध्यक्ष तनवीर आलम, सचिव मनोज ठाकुर, विधायक प्रतिनिधि कंचन साहू, आशीष अग्रवाल, ओम प्रकाश गुप्ता, दिलीप गुप्ता, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष रेखा चौबे, अनीता दत्त, प्रमुख दीपमाला, चंदन पासवान सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।