चोरों के निशाने पर ज्वेलरी दुकान, चोरी की घटना से दहशत में जेवर व्यवसायी

चोरों के निशाने पर ज्वेलरी दुकान, चोरी की घटना से दहशत  में जेवर व्यवसायी

नीलू चौबे

श्री बंशीधर नगर : गढ़वा जिले में इन दिनों सक्रिय चोरों के निशाने पर ज्वेलरी दुकान हैं। गढ़वा शहर के गढ़देवी मोड़ के समीप स्थित रूप अलंकार ज्वेलरी दुकान में भीषण डकैती के बाद श्री बंशीधर नगर में भी चोरों ने ज्वेलरी दुकान से लाखों की चोरी की है।

हालांकि गढ़वा पुलिस की सक्रियता से डकैती के एक सप्ताह के भीतर ही मामले का उद्भेदन कर लिया गया था। साथ ही चोरी गये करोड़ों के समान को बरामद कर डकैती की घटना में शामिल अपराधियों को भी गिरफ्तार कर लिया था। 

उधर डकैती के उद्भेदन होने के तेरह दिन बाद चोरों ने श्री बंशीधर नगर शहर में स्थित यमुना ज्वेलर्स नामक आभूषण दुकान से लाखों रुपये के आभूषण एवं नगद की चोरी कर ली। यहां दुकान की दीवार को काटकर भीतर घुसे चोरों ने लॉकर को तोड़कर चोरी की घटना का अंजाम दिया है।

घटना में लगभग 7-8 किलो चांदी के आभूषण और 22 एवं 18 कैरेट के सोने के आभूषण के साथ साथ 40 हजार रुपये नकद समेत लगभग 10 लाख रुपये की चोरी की है। जो श्री बंशीधर नगर के इतिहास में ज्वेलरी की दुकान में पहली बड़ी चोरी की घटना घटी है। चोरी की इस घटना से व्यवसायी के साथ साथ आम अवाम भी हतप्रभ हैं। 

यहां बताते चलें की चोरों ने गत बुधवार की रात में शहर के मेन रोड में स्थित एक जनरल स्टोर से वेंटीलेटर तोड़कर लगभग 65 हजार रुपये नगद की चोरी की घटना को अंजाम दिया था। घटना के बाद पुलिस ने इसे हल्के में लिया था। नतीजा हुआ कि चोरी की घटना के चार दिन बाद चोरों ने यमुना ज्वेलर्स नामक दुकान में चोरी की बड़ी घटना को अंजाम देकर पुलिस की बेचैनी बढ़ा दी है।