श्याम सुंदर साव हत्याकांड के पांचों आरोपियों ने किया सरेंडर

श्याम सुंदर साव हत्याकांड के पांचों आरोपियों ने किया सरेंडर

बंशीधर न्यूज

पलामू: डालटनगंज शहर थाना क्षेत्र के कांदू मुहल्ला चौक पर हुई श्याम सुंदर साव की गोली मारकर हत्या मामले में फरार चल रहे पांचों आरोपितों ने शनिवार को सिविल कोर्ट में सरेंडर कर दिया। तीन अप्रैल को शहर थाना की पुलिस ने कोर्ट से जारी इश्तेहार आरोपियों के घर चिपकाए थे। साथ ही कुर्की की तैयारी चल रही थी।

एसडीपीओ मणिभूषण प्रसाद ने सभी आरोपियों के कोर्ट में आत्मसमर्पण करने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि सभी को जल्द रिमांड पर लेकर घटना के संबंध में पूछताछ की जाएगी। दो मार्च की शाम कांदू मुहल्ला चौक पर अपराधियों ने कांदू मुहल्ला के रहने वाले श्याम सुंदर साव की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर सड़क जाम कर प्रदर्शन किया गया था।

इस संबंध में शहर थाना में पांच आरोपितों के खिलाफ प्राथमिक दर्ज की गई थी। सारे आरोपी अबतक फरार चल रहे थे। करीब एक माह बाद सभी के खिलाफ न्यायालय से इश्तेहार जारी हुआ था। पुलिस के अनुसार कांदू मुहल्ला के अमित कुमार सिंह उर्फ टनटन (21), अंबेडकर नगर कांदू मुहल्ला के विशाल शर्मा उर्फ तेजा(24) , रामनगर कांदू मुहल्ला के सनी कुमार (20) , कुम्हार टोली के सुल्तान खान उर्फ कल्लू (20)एवं इसी मुहल्ले के चंदन वर्मा (23) श्याम सुंदर हत्याकांड के आरोपित हैं।

दो मार्च की शाम श्याम सुंदर साव अपने घर से मोटरसाइकिल से सब्जी लेने गए थे। सब्जी लेकर घर के पास पहुंचे ही थे कि अपराधियों ने घेर कर इनपर गोली चला दी। गोली लगते ही श्याम मोटरसाइकिल से गिर पड़े। उन्हें इलाज के लिए एमआरएमसीएच में ले जाया गया था, जहां से रांची ले जाने के क्रम में मौत हो गई थी।

गोली मारने वाले दो अपराधी मोटरसाइकिल से आए थे और कुछ पैदल थे। गोली मारने के बाद सभी रेलवे क्वार्टर वाले रोड से भाग निकले थे। हत्या से तीन दिन पहले मृतक और अन्य लोगों के साथ आपसी विवाद हुआ था। इस कारण से उन्हें गोली मारी गई।