कांग्रेसी नेताओं ने तुलसीदामर डोलोमाईट खदान चालू कराने की मांग को लेकर पदयात्रा कर अनुमंडल कार्यालय का किया घेराव

कांग्रेसी नेताओं ने तुलसीदामर डोलोमाईट खदान चालू कराने की मांग को लेकर पदयात्रा कर अनुमंडल कार्यालय का किया घेराव

श्री बंशीधर नगर : कांग्रेस पार्टी की ओर से सोमवार को तुलसीदामर डोलोमाईट खदान चालू कराने की मांग को लेकर पदयात्रा कर अनुमंडल कार्यालय का घेराव किया गया। पदयात्रा गोसाईबाग मैदान से शुरू होकर मेन रोड होते हुये अनुमंडल कार्यालय परिसर जाकर सभा के रूप में तब्दील हो गया। पदयात्रा में शामिल कांग्रेसी नेता मेहनत मजदूरी की कमाई जोड़ के लेंगे पाई-पाई, तुलसीदामर खदान चालू करो, सेल प्रबंधन होश में आओ जैसे नारे लगा रहे थे।

सभा को संबोधित करते हुये इंटक नेता सुशील चौबे ने कहा कि भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में रोजगार की समस्या खदान बंद हो जाने से हो गयी है। मजदूरों के बारे में कोई सोच नहीं रहा है। विधायक सांसद इसे लेकर मौन हैं। उन्हें मजदूरों से कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि इंटक मांग पूरी होने तक आंदोलन करेगा।

प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष सह वरिष्ठ कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष शैलेश चौबे ने कहा कि यहां के विधायक एवं सांसद जनता की मूलभूत समस्याओं को लेकर उदासीन हैं। अगर ये लोग जनता की दुख दर्द को समझते तो खदान चालू हो जाता। हमलोग मजदूरों के हक के लिये लगातार आंदोलन कर रहे हैं। जबतक सफलता नहीं मिल जाती तबतक संघर्ष खत्म नहीं होगा।

कांग्रेस के जिला महासचिव ओमप्रकाश चौबे ने कहा कि तुलसीदामर खदान से सैकड़ो मजदूरों का घर परिवार चलता था। लेकिन सेल प्रबंधन और स्थानीय जनप्रतिनिधियों की नाकामी के कारण यह बंद है। जिससे सैकड़ो घर का चूल्हा बुझ गया है। मजदूरों को रोजगार देने की जगह रोजगार छिनने का काम किया गया है। कांग्रेस पार्टी गरीब मजदूरों की आवाज बनकर खदान चालू करवाने के लिये काम करते रहेगी। कार्यक्रम के अंत में मुख्यमंत्री के नाम एसडीओ को मांग पत्र सौंपा गया।

कार्यक्रम के दौरान कई नेताओं ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम का संचालन दीपक जायसवाल और धन्यवाद ज्ञापन जिला महासचिव ओमप्रकाश चौबे ने किया। कार्यक्रम में प्रदीप शर्मा, बबन पासवान, गोपाल उरांव, शंभू राम, माणिक राम, महेंद्र पाल, विजय महतो, वीरेंद्र शाह, संजय सिंह, श्यामसुंदर मेहता सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।