होली एवं रमजान पर्व के लेकर डीसी ने की शांति समिति की बैठक, दिये आवश्यक दिशा निर्देश

होली एवं रमजान पर्व के लेकर डीसी ने की शांति समिति की बैठक, दिये आवश्यक दिशा निर्देश

बंशीधर न्यूज

गढ़वा : जिले में शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में होली एवं रमजान पर्व सम्पन्न कराने को लेकर शुक्रवार को डीसी शेखर जमुआर की अध्यक्षता में समाहरणालय के सभागार में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में डीसी एवं एसपी दीपक कुमार पांडेय ने सौहार्दपूर्ण वातावरण में होली एवं रमजान पर्व संपन्न कराने की बात कही।

बैठक में विभिन्न प्रखंडों से आये शांति समिति के सदस्यों ने एक-एक कर पूर्व के दिनों में मनाये गये त्योहारों की जानकारी दी। उन्होंने जिला प्रशासन को भरोसा दिलाया कि पूर्व के दिनों में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना गढ़वा जिला में घटित नहीं हुई है। किसी भी त्योहार में हम सभी जाति धर्म के लोग आपसी भाईचारे के साथ सौहार्द माहौल में हंसी खुशी हर पर्व को मनाते आ रहे हैं।

बैठक में डीसी ने त्योहारों के दौरान विद्युत आपूर्ति एवं पेयजल की उपलब्धता भी सुनिश्चित करने के लिये संबंधित कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया। डीसी ने जिला प्रशासन की ओर से समस्त जिलावासियों को होली एवं रमजान की शुभकामनाएं दी। वहीं एसपी ने त्योहारों के दौरान कोई भी अप्रिय घटना की सूचना मिलने पर उसे प्रशासन को सूचित करने की बात कही।

साथ ही सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की अफवाह से बचने एवं सोशल मीडिया पर कोई भी आपत्तिजनक पोस्ट आदि ना करने की अपील की। उन्होंने कहा कि त्यौहार के दौरान प्रशासन के साईबर सेल द्वारा लगातार सोशल मीडिया पर किये जा रहे पोस्ट पर पैनी नजर रखी जायेगी। उन्होंने थाना प्रभारी को त्योहारों के दौरान असामाजिक तत्व को चिन्हित करने एवं पूरी तरह सक्रिय होकर कार्य करने का निर्देश दिया। उन्होंने त्योहारों के दौरान सक्रिय होकर पेट्रोलिंग, धारा 107 के तहत कार्रवाई, सोशल मीडिया पर भावनाओं को भड़काने वाले पोस्ट पर पैनी नजर बनाये रखने समेत अन्य विषयों को लेकर विभिन्न प्रकार के दिशा निर्देश दिया।

बैठक में डीडीसी पशुपतिनाथ मिश्रा, जिला परिषद अध्यक्ष शांति देवी, एसी मतीयश विजय टोप्पो, गढ़वा, रंका, श्री बंशीधर नगर के एसडीओ, गढ़वा, रंका, श्री बंशीधर नगर एसडीपीओ, जन प्रतिनिधि एवं विभिन्न प्रखंडों के शांति समिति के सदस्य, कार्यपालक दंडाधिकारी, मंझिआंव, श्री बंशीधर नगर कार्यपालक पदाधिकारी, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल कार्यपालक अभियंता, विद्युत प्रमंडल कार्यपालक अभियंता, सभी थाना प्रभारी, ओपी प्रभारी, सभी बीडीओ एवं सीओ आदि उपस्थित थे।