रामनवमी पूजा के लिए डालटनगंज जनरल अध्यक्ष पद को लेकर विवाद, प्रेस कांफ्रेंस में हंगामा

रामनवमी पूजा के लिए डालटनगंज जनरल अध्यक्ष पद को लेकर विवाद, प्रेस कांफ्रेंस में हंगामा

बंशीधर न्यूज

पलामू: सन 1934 से स्थापित महावीर नवयुवक दल जनरल डालटनगंज के अध्यक्ष पद को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच शुक्रवार को जनरल के अध्यक्ष दुर्गा जौहरी ने आढत रोड स्थित एक निजी होटल में संवाददाता सम्मेलन शुरू किया। इस दौरान कई अखाड़ा समितियों के कार्यकर्ता संवाददाता सम्मेलन में घुस आए और दुर्गा जौहरी के नामित होने पर विरोध जताने लगे।

मामला इतना बढ गया कि अंचलाधिकारी प्रदीप कुमार बल्होत्रा एवं थाना प्रभारी देवव्रत पोद्दार सहित भारी संख्या में पुलिस बल वहां पहुंच गया। भारी विरोध की वजह से संवाददाता सम्मेलन को बीच में ही स्थगित कर दिया गया। जनरल के संरक्षक गणेश गिरि ने विरोध करने वाली अखाड़ा समितियों से कहा कि वह अनुशासन भूल रहे हैं।

इसलिए महावीर नवयुवक दल जनरल के पदाधिकारी उनकी किसी भी बैठक में शामिल नहीं होंगे और ना ही किसी भी घटना-दुर्घटना की जवाबदेही महावीर नवयुवक दल के पदाधिकारियों की होगी। हालांकि, दोनों पक्षों में समझौते का प्रयास जारी था। उल्लेखनीय है कि 17 अप्रैल को रामनवमी पूजा के लिए महावीर नवयुवक दल जनरल की गुरुवार को एक आम बैठक हुई थी, जिसमें जनरल के वरिष्ठ सदस्यों के अलावा अखाड़ा समितियों के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया था।

बैठक में नवयुवक दल एवं अखाड़ा समिति के बीच अध्यक्ष पद पर तनातनी शुरू हो गयी। जनरल के वरिष्ठ संरक्षक गणेश गिरि ने इस वर्ष की रामनवमी पूजा के लिए दुर्गा जौहरी का नाम जरनल अध्यक्ष के लिए नामित कर दिया जबकि अखाड़ा समितियों ने बगावती तेवर दिखाते हुए पंकज कुमार जायसवाल को जनरल का अध्यक्ष नियुक्त कर दिया।