अबुआ आवास के योग्य लाभकों को दो दिनों के भीतर पहली किस्त जारी करें : डीसी

अबुआ आवास के योग्य लाभकों को दो दिनों के भीतर पहली किस्त जारी करें : डीसी

बंशीधर न्यूज

मेदिनीनगर : डीसी शशि रंजन ने एनआईसी के सभागार से वर्चुअल मोड में जिले के सभी बीडीओ व आवास के ब्लॉक कोऑर्डिनेटर संग बैठक की। बैठक में डीसी ने अबुआ आवास योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, भीमराव अंबेडकर आवास योजना की प्रखंडवार समीक्षा करते हुये लंबित आवासों को पूर्ण करने व जिनका सभी डॉक्यूमेंट वेरीफाई हो गया है उनको त्वरित गति से प्रथम किस्त भुगतान करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि जिसका खाता नंबर, आधार व जॉब कार्ड वेरीफाई हो गया है उन सभी का दो दिनों के भीतर प्रथम किस्त का भुगतान सुनिश्चित करें। डीसी ने मनरेगा अंतर्गत बिरसा सिंचाई कूप संवर्धन योजना की समीक्षा की। बताया गया कि जिले में 6,460 लक्ष्य के विरुद्ध 4,604 ऑनगोइंग है तथा 1856 पेंडिंग है। इस पर उन्होंने सभी बीडीओ व बीपीओ को पेंडिंग बिरसा सिंचाई कूप संवर्धन योजना को अगले दो दिनों के भीतर ऑनगोइंग करने का निर्देश दिया।

वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिये बागवानी के लिये 1500 एकड़ का लक्ष्य जिले को प्राप्त है जिसमें अभी तक 355 एकड़ में बागवानी के लिये लाभुकों का चयन किया गया है। इस पर डीसी ने चयन लाभुकों को 24 घंटे के भीतर स्वीकृत करते हुये ओंनगोइंग करने को लेकर निर्देशित किया।

मौके पर डीडीसी रवि आनंद, मनरेगा के परियोजना पदाधिकारी उपेंद्र पासवान, आवास के परियोजना पदाधिकारी विमलेश विश्वकर्मा, आवास के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर मुफ्ती अनवर व प्रशिक्षण समन्वयक अभय चौरसिया मौजूद थे।