सांस्कृतिक कार्यक्रम से मनोरंजन के साथ-साथ बढ़ता है आपसी समन्वय : मंत्री

सांस्कृतिक कार्यक्रम से मनोरंजन के साथ-साथ बढ़ता है आपसी समन्वय : मंत्री

हे विंध्याचल वाली मईया राउर महिमा बड़ा भारी बा

 चांदी जैसा रंग है तेरा सोने जैसे बाल......

अनूप जलोटा व भरत शर्मा के गीतों पर झूमे दर्शक

टाउन हॉल के मैदान में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

बंशीधर न्यूज

गढ़वा : गढ़वा में पांच बड़ी योजनाओं के लोकार्पण के मौके पर आयोजित चार दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत सोमवार की संध्या टाउन हॉल के मैदान में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान सुविख्यात गजल व भजन गायक अनूप जलोटा, प्रसिद्ध भोजपुरी लोक गायक भरत शर्मा ने कार्यक्रम की प्रस्तुति की। मौके पर गढ़वा विधायक सह झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता व उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने दोनों गायकों व उनकी टीम को माला पहनाकर, पुष्प गुच्छ देकर एवं शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

साथ ही उन्हें मां गढ़देवी की तस्वीर भी भेंट की। दोनों कलाकारों ने एक से बढ़कर एक गजल, भजन व लोकगीत प्रस्तुत किया। इनके गीतों पर श्रोता देर रात तक झूमते रहे। मौके पर मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम से मनोरंजन के साथ-साथ आपसी समन्वय भी बढ़ता है। इन कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को अपनी संस्कृति से भी जुड़ाव होता है। साथ ही संस्कृति के बारे में जानने और समझने का मौका भी मिलता है।

इस प्रकार के आयोजन से अपने ही शहर में बड़े कलाकारों को देखने व सुनने का भी अवसर प्राप्त होता है। अनूप जलोटा ने काशी बदली, अयोध्या बदली, अब मथुरा की बारी है..., मेरी झोपड़ी के भाग्य आज खुल जाएंगे.., दमा दम मस्त कलंदर.., चांदी जैसा रंग है तेरा सोने जैसे बाल.., चिट्ठी आई है आई है चिट्ठी आई है.., कभी राम बन के, कभी श्याम बन के.., जाम चलने लगी, दिल मचलने लगा.. आदि, भरत शर्मा ने हे विंध्याचल वाली मईया.., गोरिया चांद के अंजोरिया नियन गोर बाडू हो.., खेले मशाने में होली दिगंबर.. आदि सहित एक से बढ़कर एक गीत प्रस्तुत किया।

इनके गीत और गजल पर दर्शक देर रात तक झूमते रहे। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पूर्व सांसद कामेश्वर बैठा, झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता धीरज दुबे, जिलाध्यक्ष तनवीर आलम, सचिव मनोज ठाकुर, विधायक प्रतिनिधि कंचन साहू, अनिता दत्त, ताहिर अंसारी, दीपक प्रताप देव, दीपमाला, परेश तिवारी, दिलीप गुप्ता, प्रियम सिंह सहित बड़ी संख्या में दर्शक उपस्थित थे।