हत्या के आरोप में प्रेमी गिरफ्तार, शादी के लिए जिद करने पर प्रेमिका की पत्थर से कूचकर हत्या का आरोप

हत्या के आरोप में प्रेमी गिरफ्तार, शादी के लिए जिद करने पर प्रेमिका की पत्थर से कूचकर हत्या का आरोप

दो मोबाईल, महिला का पर्स समेत कई सामान बरामद

बंशीधर न्यूज

गढ़वा : मझिआंव पुलिस ने प्रेमिका के साथ शारीरिक संबंध बनाकर हत्या करने के आरोप में उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अभियुक्त शेख सलीम मझिआंव थाना क्षेत्र के भाटोलिया गांव का निवासी है। छापेमारी में पुलिस ने दो मोबाईल फोन, घटना में प्रयुक्त खून लगा पत्थर, महिला का पर्स, चादर, बस टिकट एवं अन्य सामानों को भी बरामद किया है। एसपी दीपक कुमार पांडेय ने मंगलवार को अपने कार्यालय के सभागार में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि गत 12 फरवरी को मझिआंव थाना अंतर्गत कोईनबार टोला हरैया में एक अज्ञात महिला का शव मिला था।मृतका की पहचान चंद्रपुरा गांव निवासी अफसा तबस्सुम के रूप में की गई थी। इसके बाद थाना प्रभारी के स्वलिखित बयान के आधार पर मझिआंव थाने में अज्ञात के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई थी।

उन्होंने बताया कि घटना की संवेदनशीलता को देखते हुये उनके निर्देश पर एसडीपीओ गढ़वा नीरज कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने जांच के बाद शेख सलीम की गिरफ्तारी की। गिरफ्तार अभियुक्त शेख सलीम ने पूछताछ के दौरान जुर्म कबूल करते हुए बताया कि मृतका मझिआंव थाने के चंद्रपुरा गांव निवासी अफसा तबस्सुम के साथ उसका प्रेम प्रसंग था।

गत 20 अक्टूबर को वह मृतका को भगाकर अंबिकापुर ले गया था। इसके बाद 18 जनवरी को वह अपने भाई की शादी में शामिल होने के लिये अपने गांव आ गई। शादी में शामिल होने के बाद वह 24 जनवरी को अपने ससुराल चली गयी। इस दौरान 26 जनवरी को मृतका ने फोन कर उसे बताया गया कि उससे मिलने के लिये वह विशनपुरा आ गई है।

एसपी ने बताया कि अफसा तबस्सुम ने उसे विशनपुरा में आकर ले जाने के लिये कहा था। नहीं आने पर उसे धमकी दी की उसके घर खुद आ जायेगी। इसके बाद शेख सलीम ने मृतका को लेकर जंगल के रास्ते घटनास्थल पर पहुंचा। जहां दोनों के बीच शादी की बात को लेकर आपस में विवाद हो गया। जिसके बाद अभियुक्त ने मृतका के साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाया तथा बदनामी से बचने के लिये पत्थर से कूचकर उसकी हत्या कर दी।

उन्होंने बताया कि मृतका के ससुर ने मझिआंव थाने में अफसा तबस्सुम के गायब होने संबंधी आवेदन दिया था। पुलिस ने दिये गये आवेदन के आधार पर मामला दर्ज किया था। छापामारी में एसडीपीओ नीरज कुमार, मझिआंव पुलिस इंस्पेक्टर गुलाब सिंह, थाना प्रभारी विवेक कुमार पंडित, पुअनि रंजीत कुमार, विकास कुमार, स्वामी रंजन ओझा, चालक आरक्षी मिथिलेश तिवारी, सहायक पुलिस ओमप्रकाश चौधरी एवं सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।