विधायक ढुल्लू के विरुद्ध दुकानदारों ने फूंका बिगुल, 27 फरवरी से देंगे अनिश्चितकालीन धरना

विधायक ढुल्लू के विरुद्ध दुकानदारों ने फूंका बिगुल, 27 फरवरी से देंगे अनिश्चितकालीन धरना

बंशीधर न्यूज

धनबाद: जिले के बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो एक बार फिर विवादों में है। चिटाही स्थित रामराज मंदिर ट्रस्ट के नाम पर रैयतों की जमीन कब्जा करने का आरोप विधायक पर लग रहा है।

आधा दर्जन रैयत बुधवार को धनबाद के गांधी सेवा सदन पहुंचे और ढुल्लू महतो पर जमीन कब्जा करने के नियत से दुकान की बिजली काटने, त्रिपाल से दुकान को घेर कर दुकान बंद करवाने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

रैयतों ने मुख्यमंत्री, उपायुक्त, एसएसपी, अनुमंडल पदाधिकारी को आवेदन देकर कहा कि 27 फरवरी से बाघमारा विधायक के जुल्म के खिलाफ समाहरणालय के समक्ष अनिश्चितकाल के लिए धरना पर बैठेंगे। पीड़ित परिवारों के समर्थन में पहुंचे कांग्रेस नेता अशोक लाला ने कहा कि बाघमारा विधायक रैयतों की जमीन को कब्जा करने में लगे हैं।

मंदिर के समीप दर्जनों लोग छोटी-मोटी दुकान लगाकर अपना रोजी-रोटी कमाते हैं, जिस पर विधायक ढुल्लू महतो की नजर है। उनका जमीन वो कब्जा करना चाहते हैं। इसलिए दुकान को त्रिपाल से घेर दिया गया और दुकान की बिजली भी कटवा दी गई, जिससे दुकानदारों के समक्ष रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है।

पीड़ित महिला दुकानदारों ने कहा कि विधायक हम लोगों पर अत्याचार कर रहे हैं। हमारी पुश्तैनी और रैयत जमीन को कब्जा कर रहे हैं। पहले भी हम लोग मंदिर ट्रस्ट के नाम पर जमीन दिए हैं। अब दुकान वाली जमीन चला जाएगा तो हम लोगों का रोजी-रोटी भी छिन जाएगा।

इसे लेकर राज्य के मुख्यमंत्री, जिले के उपयुक्त और एसएसपी से न्याय की गुहार लगाने आए हैं। यदि कोई सुनवाई नहीं हुआ तो 27 फरवरी के बाद हम लोग धनबाद समाहरणालय परिसर में अनिश्चितकालीन धरना पर बैठेंगे।