पलामू में शिव-पार्वती की जमीन हथियाने के मामले में डीसी को सौंपा ज्ञापन

पलामू में शिव-पार्वती की जमीन हथियाने के मामले में डीसी को सौंपा ज्ञापन

बंशीधर न्यूज

पलामू: जिला मुख्यालय से सटे शाहपुर के विवेकानंद चौक पर स्थित शिव-पार्वती की जमीन हथियाने के मामले में बुधवार को डीसी को ज्ञापन सौंपा गया।

क्षेत्रीय विधायक आलोक चौरसिया के अलावा पांकी विधायक डॉ. शशिभूषण मेहता, बीजेपी के जिलाध्यक्ष अमित तिवारी, गुरु पांडे सहित अन्य लोगों ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर सनातन धर्म की सार्वजनिक संपत्ति को कब्जा करने से रोकने और अप्रिय घटना से बचाने की अपील की।

ज्ञापन में कहा गया है कि शाहपुर विवेकानंद चौक से सटे शिव-पार्वती की 3.87 एकड़ जमीन स्थित है, जिसे कुछ लोग हड़पने की मंशा रखते हैं। सन 1939 ई. के दान पत्र में स्पष्ट लिखा हुआ है कि यह शिवजी की संपत्ति है और इसकी देखरेख की जिम्मेदारी हिन्दू सनातन धर्मावलंबियों को सौंपा गया है।

इसके बावजूद षडयंत्र कर इस जमीन पर कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है, जिससे स्थानीय लोगों में रोष है और अप्रिय घटना की संभावना बनी हुई है। कुछ लोग इस जमीन के स्वरूप में परिवर्तन कर वहां पर मॉल बनाने एवं खाली जमीन में बदलना चाहते हैं।

ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने वालों में अनिल कुमार गुप्ता, राजेश गुप्ता, ददन प्रसाद, भगवती गुप्ता, मुकेश पासवान, ओमप्रकाश गुप्ता, राजकुमार प्रसाद, विजय पासवान, प्रमानंद प्रसाद, राकेश कुमार, मंदीप मेहता, राजेन्द्र प्रसाद, मंटू कुमार गुप्ता, अश्विनी पाठक, विंद्याचल साव, रमेश प्रसाद, जवाहर लाल सहित अन्य शामिल हैं।

डीसी ने टीम गठित कर जांच का दिया भरोसा

प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि ज्ञापन सौंपने पर उपायुक्त ने इस मामले की जांच कराने का भरोसा दिया है। साथ ही कहा कि इस सिलसिले में टीम गठित कर पूरे मामले की जांच करायी जायेगी और नियम संगत कार्रवाई होगी।