बंद ट्रेनों को चालू कराने की मांग, रेल उपभोक्ता समिति का धरना

बंद ट्रेनों को चालू कराने की मांग, रेल उपभोक्ता समिति का धरना

बंशीधर न्यूज

पलामू: सोननगर-गढ़वा रोड रेलखंड की यात्री ट्रेनों को तत्काल चालू करने समेत पांच सूत्री विभिन्न मांगों को लेकर जपला रेलवे स्टेशन परिसर में बुधवार को रेल उपभोक्ता समिति जपला व हैदरनगर इकाई ने संयुक्त रूप से एक दिवसीय धरना दिया।

मौके पर समिति के अध्यक्ष गुप्तेश्वर पांडेय ने बताया कि बंद पैसेंजर ट्रेन, शटल सवारी गाड़ी, सभी एक्सप्रेस गाड़ी को तत्काल चालू करने, कोरोना कल के समय पैसेंजर ट्रेन का भाड़ा वृद्धि को वापस लेने, पैसेंजर ट्रेनों में डिब्बों की संख्या 15 करने, भविष्य में विकास कार्यों की वजह ट्रेनों को बंद करने के पूर्व समिति के साथ बैठक करने आदि मांगें शामिल है।

प्रेमतोष सिंह ने कहा कि रेलवे का मनमाना रवैया बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। यात्री ट्रेनों को बीच बीच में बंद करना लोकहित के खिलाफ है। मनोज शर्मा ने कहा कि रेलवे के मनमाने रवैए से रेल खंड के लोग तंग आ चुके हैं। रेलवे यात्री ट्रेनों को बंद कर माल गाड़ी का धड़ल्ले से परिचालन किया जा रहा है।

यह आम लोगों के साथ खिलवाड़ जैसा है। राज अली ने कहा कि भविष्य में इस तरह की समस्या होने पर जोरदार आंदोलन चलाया जायेगा। सोननगर-गढ़वा रोड रेलखंड पर आवागमन को ठप्प कर दिया जाएगा। पांच सूत्री मांग पत्र स्टेशन अधीक्षक के माध्यम डीआरएम मुगलसराय (पंडित दीन दयाल) को दिया गया।