लोकसभा चुनाव में पहली बार मताधिकार का प्रयोग करेंगे बूढ़ापहाड़ पर हेसातू के ग्रामीण

लोकसभा चुनाव में पहली बार मताधिकार का प्रयोग करेंगे बूढ़ापहाड़ पर हेसातू के ग्रामीण

डीसी-एसपी ने वोटरों का बढाया उत्साह

बंशीधर न्यूज

गढ़वा: लोकसभा चुनाव में बूढ़ापहाड़ क्षेत्र अंतर्गत आने वाले हेसातू गांव के लोग पहली बार मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसे लेकर खासकर युवा वोटराें में उत्साह का माहौल है। वे अपनी हिस्सेदारी के लिए उत्साहित हैं। ऐसे ही वोटरों से मिलने के लिए और उनका उत्साह बढ़ाने के लिए पलामू लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले गढ़वा के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त शेखर जमुआर एवं पुलिस अधीक्षक दीपक पांडे शनिवार को बूढ़ापहाड़ पहुंचे।

डीसी-एसपी ने सुदूरवर्ती अति नक्सल प्रभावित बूढ़ा पहाड़ (झालूडेरा) एवं हेसातू गांव का आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भ्रमण किया। इसी क्रम में नवयुवक एवं नवयुवतियों से जो इस लोकसभा चुनाव में पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, से अपील की कि वे मतदान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें। इसके साथ ही बुजुर्गों की भी हिस्सेदारी के लिए अपील की।

बूढ़ा पहाड़ पर स्वीप (सिस्टेमैटिक वोटर्स एड्युकेशन एवं इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन) कोषांग गढवा द्वारा मतदाता शिक्षा, मतदाता जागरूकता के प्रचार-प्रसार को बढ़ावा देने के लिए ग्रामीणों के बीच कार्यक्रम चलाया गया। बूढ़ा पहाड़ (झालूडेरा) एवं हेसातू कैंप में तैनात सी.आर.पी.एफ. के पदाधिकारियों एवं जवानों से वार्ता की गई एवं उनके मनोबल को बढ़ाया गया।

साथ ही साथ ग्रामीणों से वार्ता कर उनकी समस्याओं से अवगत हुए एवं निवारण हेतु आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। बूढ़ा पहाड़ में शिक्षा ले रहे बच्चो से भी मुलाकात की गई तथा उनके बेहतर शिक्षा के लिए संबंधित पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया।