पति के शव के साथ पत्नी पहुंची ससुराल, परिजनों में मचा कोहराम

पति के शव के साथ पत्नी पहुंची ससुराल, परिजनों में मचा कोहराम

गरीब पिता ने ससुराल वालों पर लगाया हत्या का आरोप

बलराम शर्मा

मेराल: थाना क्षेत्र के दलेली गांव के उरांव टोला में मंगलवार की अहले सुबह अपने पति के शव के साथ पत्नी को घर पहुंचने पर परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक दिलीप उरांव 28 वर्ष पिता लखन उरांव श्री बंशीधर नगर थाना क्षेत्र के नया खांड गांव स्थित अपने ससुराल में पत्नी एवं छोटे-छोटे तीन बच्चों के साथ रहता था।

घटना के संबंध में पत्नी संगीता देवी तथा उसकी मां द्वारा बताया गया की बीती रात्रि किसी बात को लेकर झगड़ा झंझट हुआ था इसके बाद रात्रि में पेंड़ पर चढ़ कर फांसी लगा लिए। मां बेटी की बात संतोष जनक नहीं होने तथा संदेह होने पर मृतक के पिता लखन उरांव एवं परीजनों द्वारा तत्काल इसकी सूचना मेराल थाना पुलिस को दिया गया।

जानकारी मिलने के बाद एसआई अरविंद कुमार पुलिस बल के साथ दलेली गांव पहुंच कर पूछताछ किया तथा परीजनों द्वारा मृत्यु के कारणों की जानकारी उपलब्ध कराने की मांग पर शव को अपने कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण के लिए गढ़वा सदर अस्पताल भेज दिया। इधर ग्रामीणों ने जब मृतक के बच्चों से घटना के बारे में पूछताछ की तो बच्चों ने अपनी मां को ही इस घटना में शामिल होने कि बात कही गई।

मृतक दिलीप के पिता लखन उरांव ने बताया कि दिलीप तीन छोटे छोटे बच्चे को छोड़ गया, अब इन नव निहाल बच्चों का देखभाल एवं परवरिश कौन करेगा। परीजनों ने दिलीप को फांसी लगाने की बात को सिरे से खारीज करते हुए ससुराल वालों के साथ सास एवं पत्नी पर मिलकर दिलीप की हत्या किए जाने की आरोप लगाया। जानकारी मिलने पर मुखिया पति रविन्द्र प्रसाद गुप्ता पहुंच कर मृतक के परीजनों को ढांढस बंधाते हुए दोषी पर कार्रवाई करवाने की बात कही।

इस संबंध में पूछने पर थाना प्रभारी बिष्णु कांत ने बताया कि यह घटना श्री बंशीधर नगर थाना क्षेत्र का है। ऐसी स्थिति में मृतक के परीजन के द्वारा दिए गए आवेदन को उचित कार्रवाई के लिए श्री बंशीधर नगर थाना को भेज दिया गया है।