बीईईओ ने की गरबांध हाईस्कूल में हुई गड़बड़ी की जांच, विकास और खेल मद में गड़बड़ी की हुई पुष्टि

बीईईओ ने की गरबांध हाईस्कूल में हुई गड़बड़ी की जांच, विकास और खेल मद में गड़बड़ी की हुई पुष्टि

जांच रिपोर्ट वरीय अधिकारियों को सौंपा जायेगा : बीईईओ

नीलू चौबे

श्री बंशीधर नगर : प्रखंड अंतर्गत उत्क्रमित हाईस्कूल गरबांध में विद्यालय विकास एवं खेल मद की राशि का घपला होने की खबर प्रकाशित होने के बाद शिक्षा विभाग रेस हो गया है।

डीईओ के निर्देश पर बीईईओ विजय पांडेय ने मंगलवार को हाईस्कूल गरबांध जाकर घपला से संबंधित पूरे मामले की जांच पड़ताल की। इस दौरान विकास मद एवं खेल मद में मिले राशि में घपले की पुष्टि हुई है। 

उल्लेखनीय है कि बंशीधर न्यूज में उत्क्रमित हाईस्कूल गरबांध में विद्यालय विकास एवं खेल सामग्री के लिये मिले एक लाख रुपये का घपला किये जाने की खबर प्रमुखता से लगातार प्रकाशित की गई थी।

यहां विद्यालय प्रधान के द्वारा विद्यालय विकास एवं खेल मद में मिले राशि को ठिकाने लगाकर विद्यालय में कोई भी विकास का कार्य नहीं किया गया था। यहां तक की विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के लिये ना तो पानी है और न ही तो बिजली की व्यवस्था है।

विद्यालय में साइंस लैब भी अव्यवस्थित है। खेल सामग्री भी नहीं है। बच्चे पुराने टूटे फूटे खेल सामग्री से ही खेलते हैं। जबकि विद्यालय की प्रधान ने विभाग की ओर से प्राप्त राशि का फर्जी तरीके से उपयोगिता प्रमाण पत्र बीआरसी केंद्र में जमा कर पूरी राशि को ठिकाने लगा दिया। 

मामला गंभीर होता देख विद्यालय प्रधान आनन-फानन में वाउचर लेने वाले दुकानदारों को फोन कर विद्यालय में सामान भेजने का अनुरोध करने लगी। जिससे दुकानदारों में भी हड़कंप मच गया।

उधर बीईईओ ने विद्यालय पहुंचकर विद्यालय के प्रधान अर्चना कुमारी से पूरे मामले की जानकारी ली तथा अभिलेख की जांच पड़ताल की। जांच के बाद उन्होंने माना कि विद्यालय में गड़बड़ी हुई है। बीईईओ ने कहा कि मामले की जांच की गई है, रिपोर्ट वरीय अधिकारियों को सौंपा जायेगा।