प्रत्येक गांव व टोला तक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता : मंत्री

प्रत्येक गांव व टोला तक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता : मंत्री

छह करोड़ 24 लाख की लागत से होगा दो पुल का निर्माण

बंशीधर न्यूज

गढ़वा : गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के मेराल एवं रंका प्रखंड में 6 करोड़ 24 लाख 600 रुपये की लागत से दो पुल का निर्माण कार्य किया जायेगा। इसके लिये निविदा की भी प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। निविदा की प्रक्रिया पूर्ण होते ही इसका निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया जायेगा।

जानकारी देते हुये गढ़वा विधायक झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता व उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने बताया कि मेराल प्रखंड के तीसर टेटुका पंचायत में अमरवा दामर मध्य विद्यालय मुख्य पथ से दतवनिया मदरसा पथ में भौराहा नदी पर 3 करोड़ 17 लाख 49 हजार रुपये की लागत से पुल का निर्माण कार्य तथा रंका प्रखंड के पंचायत दुधवल में ग्राम बाराडीह और नगरी के बीच कराहिया नदी पर तीन करोड़ छह लाख 51 हजार 600 रुपये की लागत से पुल का निर्माण कार्य किया जायेगा।

मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि इन मार्गों पर आवागमन में ग्रामीणों को काफी समस्या हो रही थी। बरसात के मौसम में तो स्थिति और भी बदतर हो जाती थी। लंबे समय से इन क्षेत्रों के ग्रामीण पुल निर्माण की मांग कर रहे थे। इन दो पुलों के निर्माण से दो दर्जन से अधिक गांवों के ग्रामीणों को अब आवागमन में काफी सुविधा होगी।

गढ़वा के सभी गांव, सभी टोला को सारी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता है। जबतक ग्रामीण क्षेत्रों में सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं होंगी तब तक क्षेत्र का संपूर्ण विकास नहीं हो सकता है।