खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिये सरकार दे रही है हर बेहतर सुविधा : मंत्री मिथिलेश

खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिये सरकार दे रही है हर बेहतर सुविधा : मंत्री मिथिलेश

मेराल के अटौला में चार करोड़ की लागत से बनेगा सर्व सुविधायुक्त स्टेडियम, राज्य सरकार ने दी स्वीकृति

बंशीधर न्यूज

गढ़वा : गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के मेराल प्रखंड अंतर्गत ग्राम अटौला में चार करोड़ रूपये से अधिक की लागत से सर्वसुविधा युक्त स्टेडियम का निर्माण किया जायेगा। झारखंड सरकार ने इसकी स्वीकृति प्रदान कर दी है।

इसका निर्माण शीघ्र प्रारंभ किया जायेगा। जानकारी देते हुये गढ़वा विधायक सह झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता व उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने बताया कि इस स्टेडियम में बाउंड्री का कार्य के साथ मैदान में मिट्टी कटिंग, फिलिंग कर इसे समतल बनाया जायेगा। इसमें सिलेक्शन-1 घास लगाया जायेगा।

स्टेडियम में एक पवेलियन बिल्डिंग का निर्माण किया जायेगा। जिसमें दोनों टीमों के खिलाड़ियों के लिये अटैच्ड टॉयलेट के साथ ड्रेसिंग रूम की सुविधा होगी। साथ ही इसमें 100 लोगों को बैठने की कवर्ड रूफ व्यवस्था भी होगी। तीन-तीन सौ क्षमता की दो गैलरी का निर्माण किया जायेगा। इसके नीचे बाथरूम सहित सात-सात कमरे होंगे। ताकि टीमों को यहां ठहराया भी जा सके।

इसके अलावा बोरवेल एवं अन्य सारी सुविधाएं उपलब्ध होगी। मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि काफी लंबे समय से उदय तिवारी एवं स्थानीय लोग इस क्षेत्र में एक बेहतर स्टेडियम निर्माण की मांग कर रहे थे। उन्होंने पूर्व में आश्वासन दिया था, वह आज पूरा हो गया है। अब चेचारिया, खोरीडीह एवं अन्य नजदीकी पंचायतों के खिलाड़ियों, बच्चों को न सिर्फ खेलने की सुविधा मिलेगी बल्कि इस क्षेत्र से अच्छे खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का एवं यहां बेहतर मैच देखने का भी अवसर मिलेगा।

मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार सभी क्षेत्रों के विकास के साथ-साथ खेल के क्षेत्र में भी बेहतर कार्य कर रही है। राज्य के खिलाड़ियों को बेहतर अवसर प्रदान कर सरकार उन्हें आगे बढ़ने का मौका देने के लिये प्रतिबद्ध है। झारखंड के खिलाड़ी भी विश्व में देश एवं राज्य का परचम लहराएं, इसी सोंच के साथ सरकार खेल के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रही है।