मुस्लिम धर्मावलंबियों का पर्व ईद उल फितर शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न

मुस्लिम धर्मावलंबियों का पर्व ईद उल फितर शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न

भवनाथपुर में हिंदू-मुस्लिम आपसी भाईचारे के साथ पर्व त्योहार मनाते हैं यह खुशी की बात : अनंत

बंशीधर न्यूज

श्री बंशीधर नगर : श्री बंशीधर नगर अनुमंडल मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में मुस्लिम धर्मावलंबियों का पर्व ईद उल फितर शांतिपूर्ण तरीके से अकीदत व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने गुरुवार की सुबह गोसाईबाग स्थित ईदगाह में, कुशडंड ईदगाह में, बरडीहा जमा मस्जिद में, नरही ईदगाह में, सोनवर्षा जमा मस्जिद में, हुलहुला जमा मस्जिद सहित अन्य जगहों पर ईद की नमाज अता की तथा देश में अमन चैन, भाईचारे एवं खुशहाली की दुआ मांगी।

ईद की नमाज को लेकर सुबह से ही मुस्लिम धर्मालंबियों में उत्साह देखा गया। रंग-बिरंगे परिधानों में बच्चे अपने अभिभावकों के साथ ईदगाह की ओर जा रहे थे। ईदगाह के मैदान में मेला लगा था।बच्चे अपने मनपसंद की चीजों की खरीदारी करते देखे गये। सबसे अधिक भीड़ चाट एवं खिलौने की दुकान पर देखा गया। ईदगाह कमेटी के द्वारा गोसाईबाग स्थित ईदगाह को आकर्षक ढंग से सजाया गया था।

बाहर से आये हुये अतिथियों को बैठने के लिये टेंट लगाया गया था। निर्धारित समय पर ईद की नमाज अता कराया गया। गोसाईबाग स्थित ईदगाह में मोहतमिम मौलाना अब्दुल कादिर साहब के द्वारा नमाज अता कराया गया। ईदगाह के बाहर मैदान में लगे टेंट में विभिन्न राजनीतिक दल के नेता उपस्थित हुये एवं नमाज के बाद लोगों ने अतिथियों से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी।

गोसाईबाग स्थित ईदगाह में पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव, झामुमो नेत्री किरण देवी, मुक्तेश्वर पांडेय, चेंबर अध्यक्ष शम्भूनाथ सौदागर, कांग्रेस नेता ओमप्रकाश चौबे, कामता प्रसाद, हृदयानंद कमलापुरी, अनूप निराला ने लोगों से गले मिलकर ईद की मुबारक बाद दी। उस मौके पर पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव ने कहा कि ईद का त्योहार आपसी भाईचारे का त्योहार है।

भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में हिंदू मुस्लिम आपसी भाईचारे के साथ पर्व त्योहार मनाते हैं यह काफी खुशी की बात है। मौके पर मौलाना पैगाम रजा, सदर तौहिद खान, सरपरस्त शमीम खान, तस्लीम खान सीनियर, लालबाबू खान, तस्लीम खान, महमूद आलम, मेराजुद्दीन खान, तौकीर आलम सहित बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग उपस्थित थे। उधर ईद को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद रहा।

एसडीओ प्रभाकर मिर्धा, एसडीपीओ सत्येंद्र नारायण सिंह, पुलिस इंस्पेक्टर रतन कुमार सिंह, थाना प्रभारी आदित्य कुमार नायक लगातार क्षेत्र में भ्रमण करते दिखे।

चेंबर ने की शरबत पानी की व्यवस्था

चैंबर ऑफ कॉमर्स श्री बंशीधर नगर इकाई की ओर से ईदगाह में नमाजियों के लिये शरबत पानी की व्यवस्था की गई थी। चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों ने नमाजियों को शरबत पानी पिलाकर लोगों को ईद की मुबारकबाद दी।