नियमित बिजली आपूर्ति के लिये अनुमंडलवासियों को करना होगा लंबा इंतजार

नियमित बिजली आपूर्ति के लिये अनुमंडलवासियों को करना होगा लंबा इंतजार

रिहंद से बिजली सप्लाई शुरू होने के बाद ही उपभोक्ताओं को मिलेगी थोड़ी राहत

बंशीधर न्यूज

श्री बंशीधर नगर : श्री बंशीधर नगर अनुमंडलवासियों को नियमित बिजली आपूर्ति के लिये लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। विभागीय सूत्रों के अनुसार अगर ध्वस्त हुये 220 केवी के चारो टॉवर को दुरुस्त करने में कम से कम एक माह का समय लग सकता है। फिलहाल बी मोड़ से कनेक्ट कर वैकल्पिक व्यवस्था के तहत बिजली सप्लाई की जा रही है। सोननगर से बी मोड़ को जो बिजली दी जाती है वह रेलवे के लिये है।

सोननगर से मात्र 10 मेगावाट आपूर्ति होती है। लेकिन इस व्यवस्था से जो बिजली सप्लाई की जा रही है वह नाममात्र की है। बिजली की आपूर्ति नहीं होने से उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रिहंद से बिजली मिलने पर मिल सकती है कुछ राहत यूपी के रिहंद से मिलने वाली बिजली भी बंद है। उत्तर प्रदेश के दुधी के समीप 4 टॉवर ( टॉवर नम्बर 436 से 439) का काम चल रहा है। टावर के लिये फाउंडेशन का काम हो चुका है।

लेकिन टॉवर खड़ा करने में काफी समय लग सकता है। विभागीय सूत्रों के अनुसार टावर जल्द ठीक करने के लिये पत्राचार किया गया है। लेकिन अगर युद्धस्तर पर भी काम होता है तो बिजली आपूर्ति करने में विभाग को कम से कम 10 से 15 दिन का समय लग सकता है। अगर रिहंद से 25 मेगावाट बिजली की सप्लाई होने लगेगी तो उपभोक्ताओं को कुछ राहत मिल सकती है।