विशुनपुरा में फल फूल रहा अवैध शराब का कारोबार, पुलिस बेखबर

विशुनपुरा में फल फूल रहा अवैध शराब का कारोबार, पुलिस बेखबर

रितेश दूबे

विशुनपुरा : विशुनपुरा इलाके में अवैध शराब का कारोबार व्यापक पैमाने पर फल फूल रहा है। जानकारी के अनुसार विशुनपुरा-बरडीहा प्रखंड के सिवाना पर स्थित जंगल में आधा दर्जन से अधिक अवैध शराब भट्ठियां बेरोकटोक चल रही हैं। उत्पाद विभाग और पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लग रही है। जिस तरह अवैध शराब भट्ठियां चल रही हैं उससे उत्पाद विभाग एवं स्थानीय पुलिस की भूमिका संदेह के घेरे में है।

अवैध शराब भट्ठी के संचालन से प्रतिमाह लाखों रुपये का वारा न्यारा होता है। बताया जाता है कि जंगलों में संचालित शराब भट्ठी में तैयार शराब की सप्लाई विशुनपुरा, मेराल, रमना, बरडीहा सहित कई प्रखंडों के अलावे कांडी के रास्ते सोन नदी पार कर बिहार में की जाती है।

थाना क्षेत्र के ओढ़या गांव से सटे जंगल में सारो समेत सतबहिनी, ननकु डोढा, बरडीहा थाना क्षेत्र के नावाडीह गांव स्थित प्राईन डोढा में अवैध शराब भट्ठियां चल रही है। उक्त गांव के आस पास के लोगों ने बताया कि जंगल में कई वर्षो से अवैध शराब भट्ठा का संचालन किया जा रहा है।

ग्रामीणों ने बताया कि शराब भट्ठी स्थानीय पुलिस के संरक्षण में चलाया जा रहा है। हमलोग विरोध नहीं कर सकते क्यों कि शराब भट्ठी लगाने वाले दबंग प्रवृत्ति के हैं तथा उन लोगो को स्थानीय पुलिस का भी संरक्षण प्राप्त है।

हालाकि जानकारी मिलने के बाद विशुनपुरा पुलिस द्वारा बड़े शराब भट्ठी चलाने वालों पर कार्रवाई के बजाय छोटे शराब कारोबारी पर कार्रवाई कर उच्च अधिकारी को अवगत कराया गया।

जांच कर होगी कार्रवाई : एसडीपीओ

इस संबंध में पूछने पर सत्येंद्र नारायण सिंह ने कहा कि अवैध शराब भट्ठी चलाने संबंधी मामले की जांच कर कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर अनुमंडल क्षेत्र में अवैध कार्य नहीं चलने दिया जायेगा।