डीएलएसए की ओर से श्रमिक जागरूकता शिविर आयोजित

डीएलएसए की ओर से श्रमिक जागरूकता शिविर आयोजित

बंशीधर न्यूज

गढ़वा : झालसा रांची के निर्देशानुसार पीडीजे सह डीएलएसए के अध्यक्ष राजेश शरण सिंह के आदेश के आलोक में डीएलएसए सचिव रवि चौधरी के मार्गदर्शन में जिला विधिक सेवा प्राधिकार गढ़वा के तत्वावधान में अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस के अवसर पर ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान चिरौजिया में असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के सशक्तिकरण विषयक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर का शुभारंभ डीएलएसए सचिव रवि चौधरी व अन्य गणमान्य लोगों ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उस मौके पर श्री चौधरी ने श्रमिकों के अधिकार एवं उनकी सुरक्षा के लिये बने कानून के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने श्रमिकों को आश्वस्त किया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकार (डीएलएसए) गढ़वा श्रमिकों के हक अधिकार व न्याय के लिये हमेशा तत्पर है। उन्होंने लोगों से श्रमिकों के अधिकारों और उनके सुरक्षा कानूनों को सभी अपने असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों तक पहुंचाने का आग्रह किया।

इसके अतिरिक्त गढ़वा जिले के प्रत्येक प्रखंड में कार्यरत पीएलवी की ओर से भी श्रमिक जागरूकता अभियान चलाया गया। शिविर में ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान के निदेशक इंदूभूषण लाल एवं संस्थान के सभी कर्मी, एलएडीसी गढ़वा के सुधीर कुमार, पीएलवी मुरलीश्याम तिवारी, कृष्णानंद दूबे, संगीता सिन्हा, उमाशंकर दूबे समेत बड़ी संख्या में श्रमिक भी उपस्थित थे।