जनता दरबार में पहुंचे मंत्री मिथिलेश, परिसंपत्तियों का किया वितरण

जनता दरबार में पहुंचे मंत्री मिथिलेश, परिसंपत्तियों का किया वितरण

15 दिनों के अंदर सभी आवेदनों का होगा निपटारा

बंशीधर न्यूज

मेराल: प्रखंड मुख्यालय स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रांगण में शुक्रवार को प्रखंड स्तरीय जनता दरबार का आयोजन किया गया। जहां सूबे के मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर गांव से आए लोगों की समस्याओं से अवगत हुए। उन्होंने कई फरियादियों के समस्या का ऑन स्पॉट समाधान कराया। मंत्री ने कहा जनता ने जो भरोसा हम पर किया है उसे टूटने नहीं देंगे।

इससे पहले कार्यक्रम का शुभारंभ मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर, डीसी शेखर जमुआर, एसपी दीपक कुमार पांडे, एसडीओ रुद्र प्रताप, जिला परिषद अध्यक्षा शांति देवी, बीडीओ जागो महतो, सीओ यशवंत नायक, प्रमुख दीपमाला कुमारी, झामुमो जिला अध्यक्ष तनवीर आलम खान आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री श्री ठाकुर ने तपती धूप मे बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सभी प्रकार के सरकारी योजनाओं का लाभ आपको उपलब्ध कराने, योजनाओं से संबंधित जानकारी से अवगत कराने तथा आपकी समस्याओं का ऑन द स्पॉट समाधान करने के लिए यह जनता दरबार आयोजित किया गया है।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता के कारण विकास कार्य रुका हुआ था लेकिन जैसे ही आचार संहिता समाप्त हुआ राज्य के मुख्यमंत्री चौपाई सोरेन से लेकर सभी मंत्री पदाधिकारी तथा कर्मचारी फिर से सक्रिय होकर विकास कार्यों को गति देने में लग गए हैं।

पंचायत सचिवालय में प्रतिदिन बैठे मुखिया व पंचायत सचिव

मौके पर उपस्थित उपायुक्त शेखर जमुवार ने कहा कि आचार संहिता समाप्त होने के बाद फिर से सभी सरकारी योजनाओं के कार्यान्वयन में तेजी आई है। समय पर सभी योजनाओं को हर जरूरतमंदों तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों तथा पंचायत सचिव को सचिवालय में बैठकर ग्रामीणों के सभी समस्याओं का निष्पादन करने का निर्देश दिया।

ग्रामीणों के सहयोग के लिए तत्पर है पुलिस

एसपी दीपक कुमार पांडे ने कहा कि ग्रामीणों के सहयोग के लिए जिले की पुलिस हमेशा तत्पर है। थाने में आने वाले लोगों को सभी प्रकार की सुविधा उपलब्ध कराते हुए तथा उनकी समस्याओं को सुनने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है।

अबुआ आवास के आवंटन तथा बालू की शिकायत

उप प्रमुख निजामुद्दीन खान एवं गेरुआ पंचायत के मुखिया अनिल चौधरी ने कहा कि शिविर में जमा लिए गए आवेदनों का निपटारा नहीं किया जाता है जिससे लोग मे निराशा होती है। अबुआ आवास आवंटन में भरी गड़बड़ी की गई है, लक्ष्य के हिसाब से पंचायत को आवास नहीं मिला है। अनिल चौधरी ने प्रशासन से बालू की समस्या पर गंभीरता से पहल करने की मांग की।

परिसंपत्ति का वितरण

जनता दरबार में लाभार्थियों के बीच परिसंपत्ति का वितरण किया गया। मौका पर विद्यार्थियों के बीच साइकिल, दो दिव्यांग को ट्राई साइकिल, जेएसएलपीएस द्वारा दीदी समूह की महिलाओं के बीच 57 लाख रुपए का चेक वितरण किया गया।

इनकी रही उपस्थित

थाना प्रभारी विष्णु कांत, की बिंदेश्वरी पासवान, नजीर सुनील कुमार, बीपीओ फिरोज अंसारी, सुमित कुमार, झामुमो महिला जिला अध्यक्ष रेखा चौबे, आराधना सिंह, रेखा पाठक, प्रखंड अध्यक्ष दशरथ प्रसाद, कार्यकारी अध्यक्ष सूर्य प्रकाश, विनोद प्रसाद, राजेश बैठा, विधायक प्रतिनिधि हेमंत सिंह, मुखिया रामसागर महतो, अशोक राम, मुन्ना राम, ठेकेदार मुन्ना सिंह, गुड्डू सिंह, विवेक सिंह आदि उपस्थित थे।

सड़क दुर्घटना में मृत आत्मा की शांति के लिए शोक सभा

जनता दरबार के अंत में श्री बंशीधर नगर में हुई सड़क दुर्घटना में मृत एवं गंभीर रूप से घायल लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि सभी घायलों का इलाज की व्यवस्था की गई है। अंत में मृतक पांच लोगों के आत्मा की शांति के लिए 1 मिनट का मौन धारण कर ईश्वर से प्रार्थना की गई।