हाईकोर्ट ने दिया कांडी थाना को तत्काल सील करने का आदेश

हाईकोर्ट ने दिया कांडी थाना को तत्काल सील करने का आदेश

बंशीधर न्यूज

कांडी : झारखंड हाईकोर्ट ने गढ़वा जिला के कांडी थाना को तत्काल सील करने का आदेश दिया है। मिली मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हाईकोर्ट में न्यायाधीश जस्टिस राजेश कुमार की कोर्ट में इस मामले की सुनवाई हुई। प्रार्थी की ओर से अधिवक्ता राजीव कुमार (रिटायर्ड जिला जज) ने बहस की।

दरअसल कांडी थाना का भवन बनने के बाद उसकी भूमि के स्वामित्व को लेकर झारखंड हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया था। जिस पर सुनवाई करते हुये हाईकोर्ट ने यह आदेश दिया है। इस संबंध में अजय कुमार सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है।

सुनवाई के दौरान प्रार्थी की ओर से कहा गया कि उसकी भूमि पर थाना का भवन बना दिया गया है, लेकिन उसे उचित मुआवजा नहीं दिया गया। जिस पर हाईकोर्ट ने मौखिक रूप से कहा कि बिना मुआवजा दिये किसी की भूमि पर सरकारी निर्माण कैसे किया का सकता है। तत्काल कांडी थाना को सील करने का निर्देश जाता है।

इस संबंध में अजय सिंह से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि 2021 से हाईकोर्ट में केस चल रहा था। इससे पूर्व भी हाईकोर्ट ने 11 मार्च 2024 को स्वतह संज्ञान लेकर उक्त सभी भुमि पर कार्य करने रोक लगाई थी। इसके बावजूद भी नहीं मानने पर 18 मार्च 2024 को गृह सचिव को तलब किया गया था। आज पुनः हाईकोर्ट संज्ञान लेते हुए कांडी थाना को सील करने का आदेश दिया है।