लातेहार से छह अपराधी गिरफ्तार, देसी बंदूक सहित अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद

बंशीधर न्यूज

लातेहार: लातेहार पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई कर बरवाडीह थाना क्षेत्र में लूट की योजना बना रहे छह अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अपराधियों में विशाल कुमार वर्मा ,डब्लू कुमार सिंह ,शशिकांत कुमार और सत्य प्रकाश सिंह पलामू का निवासी है। जबकि बुद्धेश्वर उरांव और विष्णु उरांव गुमला के रहने वाले हैं।

इनके पास से पुलिस ने चार देसी बंदूक समेत अन्य आपत्तिजनक सामान भी बरामद किए। एसपी अंजनी अंजन ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता करते हुए बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बरवाडीह थाना क्षेत्र के केचकी जंगल के पास कुछ अपराधी किसी घटना को अंजाम देने के लिए एकत्रित हुए हैं।

सूचना के बाद प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी ललित मीणा के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की। पुलिस को देखकर अपराधी भागने लगे ।परंतु पुलिस ने अपराधियों को चारों ओर से घर कर धर दबोचा। छानबीन के क्रम में अपराधियों के पास से चार देसी पिस्टल ,गोलियों समेत अन्य सामान बरामद हुई।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के द्वारा एक गिरोह बनाकर लातेहार के अलावे आसपास के जिलों में लूट की घटना को अंजाम दिया जाता था। इन्हीं अपराधियों के द्वारा कुछ दिन पूर्व लातेहार जिले में एक ट्रक के साथ लूटपाट की गई थी। एसपी ने बताया कि अपराधियों के गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने लूटे गए ट्रक को भी बरामद कर लिया है।

एसपी ने बताया कि अपराधियों के खिलाफ छापामारी दल में प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी ललित मीणा के अलावे मनिका थाना प्रभारी जयप्रकाश शर्मा, सब इंस्पेक्टर राधेश्याम कुमार, अनूप कुमार, अनुराग सत्येंद्र कुमार, उपेंद्र कुमार समेत अन्य पुलिस अधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही।