पलामू में 73 वर्षीय वृद्ध से 50 हजार की छिनतई

पलामू में 73 वर्षीय वृद्ध से 50 हजार की छिनतई

बंशीधर न्यूज

पलामू: बैंक से पैसे की निकासी कर घर लौट रहे एक वृद्ध से उचक्कों ने 50 हजार रुपए छीन लिये और भाग निकले। इसे लेकर पीड़ित ने पलामू जिले के लेस्लीगंज थाना में शिकायत दर्ज करायी है। पीड़ित लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के गोराडीह गांव निवासी मुनेश्वर पांडे (73) ने बताया कि वह भारतीय स्टेट बैंक की लेस्लीगंज शाखा से 50,000 रुपए निकाल कर आटोरिक्शा से अपने घर जाने के लिए जगतपुरवा मोड़ पर उतरे थे।

पैदल अपने घर जा रहे थे। इसी बीच बैंक से ही रैकी कर रहे पल्सर बाइक पर सवार दो उचक्कों ने जबरदस्ती वृद्ध के हाथ से रूपए से भरा थैला छीन लिया और भाग निकले। जब तक पीड़ित शोर मचाते तब तक बाइक सवार उचक्के फरार हो चुके थे। बताते चलंे कि पीड़ित के इकलौते पुत्र की करोना से मौत हो गई है। बेटे की चार बच्चियों का पालन-पोषण वृद्ध द्वारा किया जाता है।

पीड़ित अपनी जमीन बेचकर बैंक में पैसे रखे थे। खर्च चलाने के लिए निकाले थे। वृद्ध के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। लेस्लीगंज के थाना प्रभारी राजू कुमार गुप्ता ने बताया कि पीड़ित द्वारा दिए गए आवेदन के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस बल को निरीक्षण के लिए घटनास्थल एवं बैंक में भेजा और मामले की छानबीन की जा रही है।

इधर, लेस्लीगंज के लिए कोई नयी घटना नहीं है। कई बार ऐसी छीनती हुई, लेकिन बैंक कर्मियों की सतर्कता नहीं रहने कारण आए दिन लोग इस तरह की घटना का शिकार हो रहे हैं। बिना काम के भी बैंक में जमावड़ा लगा रहता है। पुलिस पार्टी भी खानापूर्ति करके बैंक से निकल जाती है।