बस की चपेट में आने से अधेड़ की मौत, बस को जलाने की कोशिश

बस की चपेट में आने से अधेड़ की मौत, बस को जलाने की कोशिश

बंशीधर न्यूज

रमना: एनएच-75 पर भगत सिंह चौक के समीप विक्की-निक्की नामक बराती बस के चपेट में आने से स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता 60 वर्षीय मानिक चंद ठाकुर की मौत मौके पर ही हो गयी है। घटना शनिवार की रात लग्भग 9 बजे की है। जानकारी के अनुसार मानिक चंद ठाकुर अपने मित्र वीरेंद्र पाठक के साथ उनकी बाइक पर बैठकर एक वैवाहिक कार्यक्रम से घर वापस लौट रहे थे।

घर पहुंचने से कुछ कदम पहले ही सड़क जाम होने की वजह से बाइक असन्तुलित होकर पलट गयी और मानिक चंद ठाकुर बस के चक्का के नीचे आ गये। जिससे उनकी मौत घटना स्थल पर ही हो गयी। जबकि इस घटना में घायल बीरेंद्र पाठक का इलाज निजी चिकित्सालय में किया जा रहा है। इधर घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने बस में तोड़-फोड़ करते हुए शव के साथ सड़क जाम कर दिया।

हालांकि इस बीच भीड़ का फायदा उठाते हुए कुछ असामाजिक तत्वो ने बस में आग लगाने का भी प्रयास किया।लेकिन स्थानीय लोगो ने सूझ-बूझ से काम लेते हुए उनके मंसूबो पर पानी फेर दिया। घटना की सूचना पर वहां सदलबल पहुंचे थाना प्रभारी असफाक आलम ने लोगो को समझा-बुझाने का प्रयास किया लेकिन लोग बस चालक को बुलाकर सजा दिलाने की मांग पर अड़े रहे। इस दौरान यातायात प्रभावित रहा।

रात लगभग 11 बजे पुलिस निरीक्षक रतन कुमार सिंह और सीओ बासुदेव राय अतिरिक्त पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे और जाम हटाने का अनुरोध किया लेकिन ग्रामीण मांगे पूरी होने तक वहां से हटने को तैयार नही थे। इसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए भीड़ को तीतर-बितर कर यातायात बहाल कराया। साथ ही शव को अपने कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए गढ़वा भेज दिया। अत्यपरिक्षण के बाद रविवार की सुबह सुखडा नदी तट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया।

मुखाग्नि बड़े भाई मोतीचंद ठाकुर ने दी। मौके पर थानेदार असफाक आलम, विधायक प्रतिनिधि पंकज सिंह, पूर्व प्रमुख मृत्युंजय सिंह, भाजपा मंडल अध्यक्ष बलजीत सोनी, समाजसेवी वीरेंची पासवान, महेंद्र प्रसाद गुप्ता, मुकेश कुमार, डब्लू सिंह, टूटू सिंह, जोखू सिंह, गुड्डू सिंह, नंदू साव, धर्मेंद्र यादव, श्यामा साह सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।