धर्म परिवर्तन मामले में प्रशासन रेस, दोनों गांवों के ग्रामीणों से की पूछताछ

धर्म परिवर्तन मामले में प्रशासन रेस, दोनों गांवों के ग्रामीणों से की पूछताछ

बंशीधर न्यूज

श्री बंशीधर नगर : श्री बंशीधर नगर के अलकर व तुलसीदामर गांव में धर्म परिवर्तन मामले में प्रशासनिक सुस्ती की खबर प्रकाशित हो जाने के बाद अनुमंडल प्रशासन रेस हो गया है। शनिवार को एसडीओ प्रभाकर मिर्धा, एसडीपीओ सत्येंद्र नारायण सिंह ने पूरे प्रशासनिक अमले के साथ दोनों गांव जाकर ग्रामीणों से मामले की जानकारी ली। ग्रामीणों ने अधिकारियों को जानकारियां दी।

उल्लेखनीय है कि बंशीधर न्यूज में श्री बंशीधर नगर अनुमंडल मुख्यालय के अलकर व तुलसीदामर गांव में 20 से 25 के सैकड़ो लोगों के धर्म परिवर्तन की खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी। साथ ही गांव में हिन्दू बच्चे की मौत के बाद धर्म परिवर्तन करने वाले लोगों द्वारा जश्न मनाने को लेकर गांव का माहौल तनावपूर्ण होने की खबर लगातर प्रकाशित होने के बाद अनुमंडल प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुये दोनों गांव जाकर ग्रामीणों से पूछताछ की।

प्रशासन ने ग्रामीणों से किसी की बहकावे व प्रलोभन में नही फंसने की सलाह दी। साथ ही प्रलोभन देने वाले लोगों पर भी कड़ी नजर रखने की अपील की। कहा कि बाहर से कोई भी व्यक्ति आकर ग्रामीणों को प्रलोभन देकर सामाजिक समरसता को बिगाड़ने का काम करता है, तो इसकी सूचना तत्काल प्रशासन को दें।

उधर जांच के बाद एसडीओ प्रभाकर मिर्धा ने बताया कि एसडीपीओ के साथ अलकर व तुलसीदामर दोनों गांव का जायजा लिया गया है। साथ ही ग्रामीणों से मामले से सम्बंधित जानकारी ली गयी है। ग्रामीणों को किसी के बहकावे व प्रलोभन में नहीं आने की अपील की गई है। गांव में वैसे लोगों के आगमन होने पर इसकी सूचना तत्काल पुलिस को देने को कहा गया है।

एसडीओ ने बताया कि थाना प्रभारी को अलकर व तुलसीदामर गांव पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि दोनों गांव में अगर कोई सामाजिक माहौल को खराब करने की कोशिश करता है तो उसके विरुद्ध विधिसम्मत कार्यवाई की जायेगी। उस मौके पर बीडीओ अदिती गुप्ता, थाना प्रभारी आदित्य कुमार नायक समेत पुलिस बल के जवान मौजूद थे।